Breaking News
नये कानून को लेकर पुलिस लाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन, नये कानूनो के बारें में दी गई विस्तृत जानकारी
मुख्यमंत्री धामी ने भाजपा प्रत्याशी सुश्री बांसुरी स्वराज के पक्ष में किया प्रचार
सीएम धामी ने वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश
दिल्ली पहुंचे सीएम धामी ने आप को बनाया निशाना, कहा- स्कूल कॉलेज के नाम पर खोले शराब के अड्डे
11 गर्ल्स बटालियन ने सीआईएमएस कॉलेज को दी एनएसीसी खोलने की मान्यता
चारधाम यात्रा- मोर्चे पर मुखिया, सुधरे हालात
बड़कोट पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
चारधाम यात्रा – मंदिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर लगा प्रतिबंध
विकसित भारत के निर्माण में योगदान देगा भाजपा को मिला हर एक वोट- सीएम धामी

जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा की रजिस्ट्रेशन एवं ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

देहरादून । जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने चारधाम यात्रा की रजिस्ट्रेशन एवं ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। गौरतलब है कि गुरुवार को तीर्थयात्रियों की संख्या अधिक होने पर व्यवस्थाएं चरमरा गई थी। जिलाधिकारी ने यात्रियों से बात करते हुए उनकी कुशलक्षेम पूछी, यात्रा हेतु रवाना हो रही बसों मंगलमय यात्रा की शुभ कामनाएं दी।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का पूर्ण ध्यान रखा जाए। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश से प्रतिदिन 4000 स्लॉट हैं, जिनमें प्रत्येक धाम हेतु 1000 स्लॉट है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रजिस्ट्रेशन काउंटर की संख्या बढ़ाकर 12 कर दी गई है। तथा टोकन सिस्टम को आईएसबीटी पर शिफ्ट किया गया है ताकि रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ न लगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ट्रांजिस्टर कैंप में यात्रियों के मनोरंजन हेतु व्यवस्थाएं की जाए।

जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त ऋषिकेश एवं उप जिलाधिकारी ऋषिकेश सहित संबंधित अधिकारियों निर्देशित किया कि यात्रियों पेयजल एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं व्यवस्थित ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होेंने स्लॉट संख्या से अधिक यात्री पंहुचने पर यात्रियों के ठहरने हेतु नजदीकि स्कूल, कॉलेज, वेडिंग प्वाइंट, धर्मशाला में व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। यात्रियों के ठहरने हेतु भरत मंदिर इंटर कॉलेज, सहित आसपास के स्कूल कॉलेज में व्यवस्था बनाई गई है, इसके अतरिक्त देहरादून रोड पर स्थित सनराइज वेडिंग प्वाइंट में भी रुकने की निशुल्क व्यवस्था की गई है।

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ भरत मंदिर इंटर कॉलेज का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने व्यवस्थाओं है वॉलिंटियर्स रखने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह ने प्रशासन के साथ मिलकर चारधाम यात्रा की समुचित व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस पैनी नजर बनाए हुए है, किंतु भीड़भाड़ की स्थिति में सामाजिक तत्व सक्रिय हो जाते हैं ।

किसके लिए यात्रियों से अपने सामान के प्रति सतर्क रहने का अनुरोध भी किया। उन्होंने कहा कि यातायात के दबाव के अनुसार यातायात व्यवस्था बनाई जाएगी । वर्तमान में यातायात ठीक चल रहा है यदि आवश्यकता पड़ी तो इसमें डाइवर्जन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर अपर गढ़वाल आयुक्त नरेंद्र सिंह क्विराल, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लोकजीत सिंह, नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश शैलेंद्र सिंह नेगी, संयुक्त निदेशक पर्यटन गंगवार, कुमकुम जोशी, सहायक निदेशक सूचना बी सी नेगी, पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी ऋषिकेश सहित संबंधित अधिकारी कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top