Friday, August 12, 2022
Home उत्तराखंड AAP : राहत बचाव कार्य में जुटे आप कार्यकर्ता और यूथ फाउंडेशन,गांव...

AAP : राहत बचाव कार्य में जुटे आप कार्यकर्ता और यूथ फाउंडेशन,गांव गांव पहुंचकर कर रहे मदद

उत्तरकाशी दौरे पर निकले कर्नल कोठियाल, सभी आपदाग्रस्त इलाकों का करेंगे दौरा – AAP

पहाडों में लगातार हो रही भारी बारिश से जहां जीवन अस्त व्यस्त हो गया है वहीं उत्तरकाशी में बीती रात सिरोर गांव मे बादल फटने से आई दैवीय आपदा से कई रास्ते टूट गए हैं ,और ग्रामीणों का मुख्य धारा से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी की युवा ब्रिगेड ने मोर्चा संभालते हुए आपदाग्रस्त इलाकें में रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए उन टूटे रास्तों को बनाने का और घरों के अंदर घुसे मलबे को साफ करने का काम किया,जो दैवीय आपदा की जद में आए थे।

आप के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल ने सभी आप के युवा और कर्मठ कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि, सभी युवा कार्यकर्ता मानव धर्म को सर्वोपरि मानते हुए तुंरत राहत बचाव कार्य में जुटें ,जिसके बाद आप की युवा टीम ने कई जगह जाकर जहां रेस्क्यू ऑपरेशन किया ,तो उन घरों में भी मदद करने पहुंचे ,जो लोग आपदा से बुरी तरह प्रभावित हुए। आप के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल भी उत्तरकाशी दौरे पर निकल चुके हैं ,जो उन सभी गांवों का दौरा करेंगे जहां दैवीय आपदा ने भारी तबाही मचाई है।

स्थानीय लोगों ने आज की घटना पर प्रशासन पर कडी नाराजगी जताते हुए बताया कि, बादल फटने के बाद से प्रशासन और आपदा विभाग को इसकी तत्काल सूचना दी गई लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा ,जबकि आम आदमी पार्टी की टीम सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई। उन्होंने नाराजगी जताते हुए बताया कि, नेता सिर्फ वोट मांगने आते हैं ,लेकिन ऐसे में जब लोगों को अपने नेताओं की सबसे ज्यादा जरुरत है ,तो नेता गायब हैं ,लेकिन उन्होंने कर्नल कोठियाल और आम आदमी पार्टी का आभार जताते हुए बताया कि, बादल फटने की सूचना मिलते ही आप पार्टी की टीम सबसे पहले घटना स्थल पर पहुंची।

इससे पहले भी उत्तरकाशी में दो दिन पूर्व बादल फटने से 3 मृत्यु हो चुकी हैं और 1 लापता है जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिसमें कंकराडी ,मांडों,निराकोट,तिलोथ जैसे गांव प्रभावित हुए थे। आम आदमी पार्टी की टीम सिरोर गांव के अलावा इन सभी गावों में भी पूरी तरह मदद करने में जुटी हुई है और बादल फटने की सूचना मिलते ही मांडों गांव पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के साथ रेस्क्सू ऑपरेशन भी चलाया जिसमें कई लोगों के साथ बेजुबान जानवर भी थे जिन्हें समय रहते रेस्क्यू कर लिया गया।

मदद करने वाले कार्यकर्ताओं में पुष्पा चौहान,कमल जोशी,विशाल कलूडा,गब्बर सिंह,ममता रावत,अभिषेक नेगी,अरुण राणा आदि कई आप कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम