Saturday, October 8, 2022
Home उत्तराखंड महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बाल निकेतन में...

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बाल निकेतन में मनाया रक्षाबंधन, कहा बच्चों की बुआ हमेशा आपके साथ

उत्तराखंड    देहरादून 

रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर कल उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने केदारपुरम स्थित बाल निकेतन पहुंचकर अनाथ बच्चो को रक्षा सूत्र बांधकर व बंधवाकर अपना स्नेह व आशीर्वाद दिया । साथ ही सभी के दीर्घायु एवं सुख समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि यह त्यौहार स्नेह, प्रेम व समर्पण भाव का है सभी भाई बहनों के बीच सदा इसी प्रकार स्नेह बना रहे। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने सभी देश व प्रदेश वासियो को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी और कहा कि रक्षासूत्र बांधने की सदियों पुरानी यह परम्परा भाई और बहन के बीच विशेष लगाव का प्रतीक है।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को अपने बीच पाकर बच्चे बेहद खुश नजर आए। मंत्री रेखा आर्या ने बच्चो को अपना स्नेह व प्यार देते हुए कहा कि उनकी बुआ उनके साथ है ऐसे में उन्हें स्वयं को अनाथ नही समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश रहनी चाहिए कि समाज मे जरूरतमंद लोगो के बीच जाया जाए जिससे वह स्वयं को कभी अकेला ना समझे ।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने साथ ही कहा कि उनके पास महिला एवं बाल विकास जैसा अहम् विभाग है और उनकी हमेशा कोशिश रहती है और आगे भी रहेगी कि सभी लोग स्वस्थ्य रहे,सभी को बेहतर माहौल मिले और यह ऐसे अनाथ बच्चे समाज की मुख्यधारा में आये ताकि इन्हें भी वह सब अधिकार मिले जो बाकी लोगो को मिलता है। मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि आज का त्यौहार सिर्फ रक्षा सूत्र बांधने तक सीमित नही है बल्कि आज उनकी जिम्मेदारी इन बच्चो के प्रति और अधिक बढ़ गई है। और ऐसे अनाथ बच्चो के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए उनके द्वारा और अधिक से अधिक प्रयास किये जायेंगे।

वही आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हम आजादी के 75वें साल में हैं ऐसे में इस अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को पूर्ण करना है। इस अवसर पर मंत्री रेखा आर्या ने बच्चों के साथ तिरंगा लहराया साथ ही सभी से आजादी के अमृत महोत्सव को बढ़ चढ़कर मनाने की अपील करते हुए हर घर तिरंगा लगाने का आह्वाहन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम