Friday, August 12, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड : IIT रुड़की के हॉस्टल में क्वारंटाइन छात्र की मौत से...

उत्तराखंड : IIT रुड़की के हॉस्टल में क्वारंटाइन छात्र की मौत से मचा हड़कंप, कोरोना रिपोर्ट थी नेगेटिव

रुड़की, उत्तराखंड :

उत्तराखंड के रुड़की स्थित आईआईटी में एक छात्र की मौत से हड़कंप मच गया है। मृतक छात्र कोरोना पॉजिटिव छात्रों के संपर्क में आने के बाद उसे आइसोलेट कर क्वारंटाइन किया गया था। हालांकि, छात्र की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि छात्र के मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस का कहना है की पोस्टमाटर्म रिपोर्ट से ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।

एमटेक का छात्र चंडीगढ़ का रहने वाला था और आईआईटी के हॉस्टल में क्वारंटाइन था।  छात्र अपने कमरे में बेहोशी की हालत में मिला था, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के शव को रूड़की के सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। छात्र के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

बुधवार को संस्थान के सीईसी अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एमटेक के छात्र प्रेम सिंह निवासी चंडीगढ़ बेहोशी की हालत में मिला। बताया जा रहा है कि छात्र के दोस्त फोन पर उससे संपर्क करने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन छात्र ने फोन नहीं उठाया।काफी देर तक जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तो उसके दोस्त कमरे में पहुंचे। जहां पर छात्र उन्हें बेहोशी की हालत में मिला।

आनन-फानन में दोस्तों ने संस्थान प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद एंबुलेंस से छात्र को संस्थान के चिकित्सालय ले जाया गया। यहां से चिकित्सकों ने छात्र को रुड़की सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि आईआईटी रुड़की में पिछले हफ्ते 60 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर बुधवार को संस्थान में हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित आरटी-पीसीआर टेस्ट में 20 और छात्रों कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

आईआईटी रूड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि इंस्टीट्यूट में 80 कोरोना पॉजिटिव छात्रों पाए जाने के बाद हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग ने कॉटले, कस्तूरबा, सरोजिनी, गोविंद भवन और विज्ञान कुंज नाम के पांच हॉस्टल को सील कर दिया है और इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि इंस्टीट्यूट में 3000 छात्र हैं जिसमें से लगभग 1200 छात्र इन 5 हॉस्टल में रहते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम