Breaking News
जंगली मशरूम खाने से आठ मजदूर हुए बीमार, सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती
महाराज ने मुख्य सचिव को प्रदेश में “एक पंचायत चुनाव” व्यवस्था लागू करने को कहा
सीएम धामी ने प्रदेश में हेली सेवाओं के विस्तार के दिये निर्देश
महाराज ने मुख्यमंत्री को सौंपा चारधाम यात्रियों की दुर्घटना सुरक्षा बीमा का चेक
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
संस्कृति मंत्री महाराज ने लोकपर्व ‘हरेला’ पर किया वृक्षारोपण
सीएम धामी के निर्देशों पर  फेरी-ठेली वालों को जारी होंगे पहचान पत्र, अनिवार्य रूप से करने होंगे प्रदर्शित
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को किये नियुक्ति पत्र प्रदान।
मुख्यमंत्री ने परेड ग्राउंड, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में बाबा बौखनाग की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा संगठन ने किया ‘भारत बंद’ का ऐलान, यहां जानें कहां- कहां पड़ेगा इसका असर

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए लगातार प्रर्दशन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ किसानों के संयुक्त किसान मोर्चा संगठन ने 16 फरवरी को देशभर में भारत बंद रखने की घोषणा की है। पंजाब और हरियाणा के किसानों के अलावा देशभर के अन्य किसान संगठनों भी भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं। किसानों के अनुसार भारत बंद 16 फरवरी को सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक जारी रहेगा।

उत्तरप्रदेश से दिल्ली की ओर प्रवेश को देखते हुए फ्लाईओवर के बगल से गुजरने वाले सभी रास्तों पर दिल्ली पुलिस ने दो दिन के लिए बैरिकेडिंग कर दी है। पुलिस ने सीमेंट और कटीले तारों से सभी रास्तों को बंद कर दिया है।

MSP की गारंटी और किसानों के पेंशन जैसी 13 मांगों को मनवाने के लिए किसानों ने 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है। किसानों की माने तो सरकार अपने किए गए वादों को पूरा नहीं कर रही है इसलिए उन्हें मजबूरन ये आंदोलन करना पड़ रहा है।

माना जा रहा है कि 16 फरवरी को भारत बंद के दिन सब्जियों और बाकी फसलों की आपूर्ति की सभी खरीद बिक्री निलंबित रहेगी। सब्जी मंडियों, अनाज मंडियों, सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों, ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी संस्थानों और निजी प्रतिष्ठानों को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा शहर की सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को भी बंद रखा जाएगा। प्राइवेट और सरकारी गाड़ियां भी नहीं चलेंगी। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही रास्ता खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top