Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड रोजगार के मोर्चे पर विफल है राज्य सरकार - गणेश गोदियाल (...

रोजगार के मोर्चे पर विफल है राज्य सरकार – गणेश गोदियाल ( कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष )

Dehradun:
बेरोजगारों के संग लगातार छलावा कर रही है प्रचंड बहुमत और डबल इंजन की सरकार यह कहना है उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल का।
गोदियाल ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि यूपीए सरकार के समय पर 2011 में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का शिलान्यास हुआ यू पी ए सरकार के द्वारा स्वीकृत 16000 करोड की इस योजना में आज स्थानीय लोगों की अनदेखी की जा रही है। गोदियाल ने कहा की रेलवे निर्माण निगम की  तरफ से काश्तकारों से और स्थानीय लोगों से यह वादा किया गया था कि इस परियोजना में स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा परंतु ना ही काश्तकारों को उनका मुआवजा दिया गया और ना ही स्थानीय लोगों को रोजगार का प्रावधान किया गया है।
गोदियाल ने बताया कि लगातार कांग्रेस जन वहां स्थानीय लोगों की लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं। ऐसे में 9 अक्टूबर को रेलवे और प्रभावितों के बीच होने वाली बैठक में गोदियाल ने केंद्र और रेलवे के अधिकारियों से अपेक्षा की है कि वह पूरी तैयारी के साथ आएंगे और मुआवजे और रोजगार पर कोई ठोस कदम उठाया जाएगा नहीं तो कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर आर या पार की लड़ाई लड़ेगी ।
गोदियाल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों पर पहले तो राज्य सरकार ने डी एल एड के अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिलवाया और अब जब नौकरी देने का समय आया तो सरकार ने उन्हें ठेंगा दिखा दिया। डीएलएड शिक्षकों को अस्वाशन दिया गया था कि अक्टूबर प्रथम सप्ताह तक उन्हें अपॉइंटमेंट लेटर मिल जाएगा पर इसे राज्य सरकार की उदासीनता ही कहा जा सकता है की अभी तक उनकी काउंसलिंग तक शुरू नहीं की गई है ।गोदियाल ने कहा कि सरकार  डीएलएड शिक्षकों के साथ लगातार छलावा कर रही है और कांग्रेस पार्टी डीएलएड शिक्षकों को  न्याय दिलाने की इस लड़ाई में उनके साथ खड़ी है।
गोदियाल ने यह भी बताया कि पिछले दिनों उनके द्वारा की गई प्रेसवार्ता के दौरान एक बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया था जिसकी परिणति यह हुई उस विभाग से संबंधित अधिकारियों को लंबी छुट्टी पर जाना पड़ा ।गोदियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी और  सरकार के हर गतिविधि पर कांग्रेस पैनी निगाह बनाए हुए हैं और जैसे ही उत्तराखंड की जनता के हितों के साथ समझौता किया जाएगा तो कांग्रेस पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम