Monday, August 15, 2022
Home उत्तराखंड रविनाथ रमन, आयुक्त गढ़वाल मण्डल ने अटल बिहारी वाजपेयी अतिथि गृह...

रविनाथ रमन, आयुक्त गढ़वाल मण्डल ने अटल बिहारी वाजपेयी अतिथि गृह हरिद्वार में आन्तरिक मार्गों के सम्बन्ध में एक समीक्षा बैठक की।

हरिद्वार:

समीक्षा बैठक के दौरान रविनाथ रमन, मण्डलायुक्त ने लोक निर्माण एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा के अधिकारियों से विभिन्न आन्तरिक सड़कों के सम्बन्ध में जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि कुल नौ आन्तरिक सड़कों में से आठ सड़कों का निर्माण कर दिया है तथा एक सड़क आज बनकर तैयार हो जायेगी। मण्डलायुक्त ने श्रवणनाथ नगर में जस्साराम रोड, निकट मनसा देवी ट्रस्ट के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि सड़क का डामरीकरण कर दिया गया है।
बैठक में लोक निर्माण विभाग एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा के अधिकारियों ने बताया कि कई जगह हमने सड़क तैयार कर दी थी, लेकिन गेल ने गैस पाइप लाइन डालने के लिये निर्मित सड़क की खुदाई कर दी तथा जहां पर गेल ने पैच का काम किया भी है, वह गुणवत्तापरक नहीं है। इस पर मण्डलायुक्त ने तुरन्त गेल के अधिकारियों से फोन पर बात की तथा कहा कि बिना अनुमति के महाकुम्भ क्षेत्र में आप खुदाई नहीं करेंगे। उन्होंने गेल के अधिकारियों से कहा कि आप खुदाई के बाद जो भी पैच का काम करें, उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।
बैठक में मण्डलायुक्त ने मेला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खुदाई से जुड़े कार्यों को करने से पहले अनुमति हेतु एक कमेटी गठित की जाये। काम की अनिवार्यता को देखते हुये कमेटी तय करेगी कि सड़क की खुदाई जरूरी है कि नहीं तथा उसकी अनुमति के बाद ही किसी सड़क की खुदाई की जाये। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुये एफ0आई0आर0 दर्ज की जाये।
इस अवसर पर .एस0ई0 लोक निर्माण एस0के0 गर्ग, अधिशासी अभियन्ता दीपक कुमार, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा रामजी लाल, मुख्य वैयक्तिक अधिकारी डी0के0 पन्त सहित सम्बन्धित विभागांें के अधिकारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम