Friday, August 12, 2022
Home उत्तराखंड लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज : BJP ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे...

लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज : BJP ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन और all-weather road जैसे ऐतिहासिक कार्य किये हैं

उत्तराखंड, चमोली :

अवरूद्ध मार्ग का निरीक्षण करने के अलावा शीघ्र मार्ग खोलने के निर्देश

प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, संस्कृति मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी गौचर मण्डल कार्यसमिति की बैठक में प्रतिभाग कर कार्यकर्ताओं और मण्डल पदाधिकारियों से कहा कि वर्तमान में हमारे समक्ष अनेक चुनौतियां हैं। ऐसे में हमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है।

भारतीय जनता पार्टी गौचर मण्डल कार्यसमिति की बुधवार को नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के साथ साथ प्रदेश में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन और अॉलवैदर रोड़ जैसे ऐतिहासिक कार्यों के विषय को गांव-गांव तक पहुंचाना चाहिए। हमें आम जन को बताना होगा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बिना किसी भेदभाव के तमाम तरह की आलोचनाओं के बावजूद भी देशहित में अपना जीवन होम करने में लगे हैं।

श्री महाराज ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में भाजपा की सरकार हैं होने के कारण आज कार्यकर्ताओं की बातें सुनी जा रही हैं उनके काम हो रहे हैं। जो भी आपस में गिले-सिकवे हों उन्हें भूलाकर सबको मिलजुलकर काम करना है।

केन्द्र और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, जल जीवन मिशन, पी. एम. मोदी हेल्थ कार्ड योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी को लाभ देने के साथ-साथ राज्य सरकार भी अनेक योजनाओं पर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के छोटे उद्यमियों के व्यापक हित में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अति सूक्ष्म (नैनो उद्यम) लागू किए जाने का भी निर्णय लिया गया है, इसके अंतर्गत सिलाई बुनाई फल विक्रेता जैसे छोटे लगभग 20 हजार व्यवसायियों को लाभान्वित किया जाएगा। इसके लिए प्रति व्यक्ति को 10000 के ऋण पर ₹5000 की सब्सिडी का प्रावधान किया गया है।

चमोली जिले के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने भाजपा कार्यसमिति गौचर मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने अतिथि शिक्षकों का वेतन 15000 से बढ़ाकर 25000 करने का निर्णय लिया। इसी प्रकार मनरेगा कर्मियों के रिक्त पदों पर वाह्य स्रोत के माध्यम से भर्ती की जाएगी। कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर उनके गृह जनपद में ही नियुक्ति दी जाएगी।

श्री महाराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि ” न हमें रूकना है, न हमें थकना है, हमें हमेशा आगे बढना है। इस विचार को लेकर हमें चुनाव की तैयारियां करनी हैं।

श्री सतपाल महाराज ने मण्डल कार्यसमिति से पूर्व जहाँ एक ओर भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनने के साथ-साथ मौके पर ही उसका निस्तारण किया वहीं उन्होने लोक निर्माण, सिंचाई सहित अनेक विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए सभी से सरकार की योजनाओं को समय से पूरा करने की भी हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि देश में कोई भी भूखा न सोये इस बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत खाद्यान्न निशुल्क वितरित कर 80 करोड़ से भी अधिक लोगो को लाभ दिया।प्रदेश सरकार ने भी राज्य खाद्य योजना के अंतर्गत कोविड काल में सभी कार्ड धारकों को तीन माह तक 2 किलो चीनी देने के साथ-साथ राज्य खाद्य योजना के तहत सभी एपीएल कार्ड धारकों को मिलने वाले 2.5 किलो चावल, 5 किलो गेहूँ को बढ़ाकर 5 किलो चावल और 10 किलो गेहूँ 3 माह तक दिया जा रहा है।

लोनिवि मंत्री महाराज ने बदरीनाथ रोड़, धोलतीर, नगरासू के समीप मलबा आ जाने से अवरूद्ध मार्ग का निरीक्षण करने के अलावा शीघ्र मार्ग खोलने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

बैठक में सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार डिमरी, मंडल प्रभारी प्रेम सिंह राणा, मंडल अध्यक्ष जयकृत बिष्ट, पूर्व विधायक एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिल नौटियाल, अनुसूचित एवं जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन टाकुली, जिला उपाध्यक्ष गजेंद्र नयाल, ब्लॉक प्रमुख दर्शन सिंह दानू, मंडल महामंत्री दिनेश चंद डिमरी एवं सुनील पुजारी, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू बिष्ट, जेष्ठ प्रमुख प्रदीप चौहान, पंचायत सदस्य विनोद कुमार नेगी, सुंदरलाल, मुकेश नेगी, श्रीमती अंजनी नेगी, श्रीमती ममता आर्य, देवेंद्र नेगी, अनिल नेगी, सुरेंद्र लाल, टीका प्रसाद मैखुरी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम