Tuesday, August 16, 2022
Home उत्तराखंड सतपाल महाराज के अनुरोध पर सरकार ने दिये हरिद्वार में स्लॉटर हाउस...

सतपाल महाराज के अनुरोध पर सरकार ने दिये हरिद्वार में स्लॉटर हाउस बंद के निर्देश

देहरादून :

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज द्वारा हरिद्वार में स्लॉटर हाउस बंद करने के अनुरोध को अमली जामा पहनाते हुए आज प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। सचिव शैलेश बगोली ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर आज हरिद्वार में सभी स्लॉटर हाउस बंद करने के आदेश जारी कर दिए।

Uttarakhand Tourism Minister Satpal Maharaj

गौरतलब है कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अनुरोध पर और क्षेत्रीय विधायकों द्वारा स्लॉटर हाउस बंद करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को 1 मार्च को एक पत्र सौंपा था जिसमें उन्होने हरिद्वार में स्लाटर हाउस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की थी। सतपाल महाराज का कहना था कि धार्मिक आस्था के केंद्र हरिद्वार में स्लाटर हाउस के निर्माण का कोई मतलब नहीं है। हरिद्वार के भाजपा विधायकों ने भी सतपाल महाराज के सुर में सुर मिलाया था और मुख्यमंत्री से हरिद्वार के स्लाटर हाउस तुरंत बंद करने की मांग की थी जिसके बाद आज स्लॉटर हाउस बंद करने के विधिवत आदेश जारी हो कर दिये गये।

प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार देश की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक राजधानी है। इसलिए यहां स्लॉटर हाऊस का कोई औचित्य नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम