Monday, August 15, 2022
Home उत्तराखंड मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर में बने कोविड वैक्सीनेशन...

मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर में बने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर खुद भी कोविड का टीका लगवाया।

हरिद्वार : मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ मेला 2021 पूरी तरह कोविड सुरक्षित कराने के लिए पूरे प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए फ्रंटलाइन वर्कर चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा मेला ड्यूटी में लगे प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ ही मीडिया कर्मियों का भी निःशुल्क कोविड टीकाकरण कराया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि ऐसे सभी लोगों को कुंभ के दौरान ही टीके की दूसरी डोज भी लग सके।

मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर में बने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर खुद भी कोविड का टीका लगवाया। उन्होंने टीके के बारे में पूरी जानकारी हासिल किया। उन्होंने वैक्सीनेटर आरती रावत, प्रीति गोला और कल्पना, सुषमा ध्यानी, शिवानी, सैनी, अन्नी चौहान को बुके देकर सम्मानित भी किया। कहा कोविड का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। सभी लोग खुद का टीकाकरण कराकर स्वयं के साथ दूसरों को भी कोविड से सुरक्षित रखने में अपनी भूमिका निभाएं।

मेलाधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुंभ मेले में कोविड संक्रमण से बचाव के लिए करीब एक हजार जगहों पर फिक्स सैनेटाइजर मशीन लगवाई जा रही है। निःशुल्क मास्क का वितरण भी किया जाएगा। लोगों से भी अपील है कि वह कुंभ स्नान के लिए आने से पहले 72 घंटे के भीतर की कोविड निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर आएं, जिससे सभी लोग कोविड से सुरक्षित रह.सकें।

मेलाधिकारी ने बताया कि कुंभ के दौरान गंगा स्नान को आने वाले श्रद्धालु पुराने कपड़े न तो गंगा में डालें और न घाटों पर छोड़े। इसके लिए 256 आस्था कलश जगह जगह लगवाए जा रहे हैं। अपने पुराने कपड़े श्रद्धालु उसी आस्था कलश में डालें। इसमें नीचे एक छेद भी हैं जिससे गीले कपड़े से पानी भी बाहर निकल जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि हरिद्वार को साफ सुथरा रखने में सहयोग करें। जिससे स्वच्छ, स्वस्थ और दिव्य भव्य कुंभ के आयोजन को सफल बनाया जा सके। इस दौरान अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम