Friday, August 12, 2022
Home मध्यप्रदेश  मध्य प्रदेश :: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने वैक्सीनेशन सेंटरों...

 मध्य प्रदेश :: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने वैक्सीनेशन सेंटरों का किया निरीक्षण

 मध्य प्रदेश, भोपाल :

ग्रामीण क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर्स में ग्रामीणों को ही लगेगा टीका
18 प्लस के लोगों के लिए 4 बजे के बाद केन्द्र पर भी होंगे रजिस्ट्रेशन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने भोपाल जिले में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। इस दौरान वैक्सीन लगवाने आए युवाओं से बातचीत की तथा स्वास्थ्यकर्मियों को सभी व्यवस्थाएँ सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश भी दिये।

मंत्री श्री सारंग ने आज वार्ड क्रमांक-59 स्थित संजीवनी स्वास्थ्य केंद्र, वार्ड क्रमांक-44 स्थित संजीवनी स्वास्थ्य केंद्र, वार्ड क्रमांक-70 स्थित बिजली कॉलोनी, वार्ड क्रमांक-69 स्थित सरस्वती विद्या मंदिर, वार्ड 39 में हिन्द कान्वेंट स्कूल तथा वार्ड 75 के बड़वई में संचालित वैक्सीनेशन केन्द्रों का निरीक्षण किया।

श्री सारंग ने कहा कि शहरी क्षेत्र में 18 प्लस के लोगों के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ 4 बजे के बाद स्पाट पर भी रजिस्ट्रेशन होंगे। उन्होंने कहा कि अभी देखने में आ रहा है कि अनेक 18 प्लस के लोग ऑनलाइन स्लाट बुक करने के बाद टीका लगवाने नहीं जा रहे हैं, इसके कारण वैक्सीन वेस्टेज हो रही है। वैक्सीन वेस्टेज न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि 4 बजे के बाद स्पाट पर ही रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगायी जाये। 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि अभी यह हो रहा था कि शहरी क्षेत्र के 18 प्लस के लोग ग्रामीण क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर का भी स्लाट बुक कर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लगवा रहे थे। इस कारण ग्रामीण क्षेत्र के लोग वैक्सीन से वंचित हो रहे थे। अब ग्रामीण क्षेत्र में ग्रामीणजन केन्द्र पर ही जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्र पर अब सिर्फ ऑफ लाइन रजिस्ट्रेशन होंगे और इन सेंटर्स पर उस पंचायत के निवासियों को ही टीका लगाया जायेगा, जिस पंचायत मुख्यालय पर वह सेंटर स्थापित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम