Saturday, October 8, 2022
Home उत्तराखंड बाबा केदार की नगरी केदारनाथ धाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, जय...

बाबा केदार की नगरी केदारनाथ धाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, जय कन्हैला लाल की जयकारों से गूंजी केदारपुरी

   उत्तराखंड    रुद्र प्रयाग   

(Krishna Janmashtami 2022)

बाबा केदार की नगरी केदारनाथ धाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. केदारनाथ में तीर्थ पुरोहित समाज, देश के अनेक हिस्सों से पहुंचे भक्तों और बदरी केदार मंदिर समिति की ओर से केदार नगरी में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी निकाली गई. इस दौरान संपूर्ण केदारनगरी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रंग में रंगी नजर आई. दूर-दूर तक भगवान श्रीकृष्ण के जयकारे सुनाई दिए.

बता दें कि पहाड़ों में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार (Krishna Janmashtami 2022) मनाया जा रहा है. बाबा केदार की नगरी में भी यह पर्व मनाया जा रहा है. केदारनाथ भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी (birth of Lord Krishna) निकाली. इस झांकी में केदारनाथ पहुंचे सभी भक्तों के अलावा साधु संत भी शामिल हुए. भगवान श्रीकृष्ण झांकी ने केदारनाथ मंदिर की एक परिक्रमा की और फिर इसके बाद केदारनाथ बाजार व हेलीपैड़ तक भक्तों को दर्शन दिए. इस दौरान केदारनगरी जय कन्हैला लाल की जयकारों से गूंजी.

केदारनाथ में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम.

वहीं, केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला (Kedar Sabha President Vinod Shukla) ने बताया कि आज जन्माष्टमी का पावन पर्व केदारनाथ धाम में धूमधाम (Janmashtami celebrated in Kedarnath) से मनाया गया. उन्होंने समस्त देश वासियों को केदारनाथ मंदिर परिसर से जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी. उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर तीर्थ पुरोहित, बदरी केदार मंदिर समिति (Badri Kedar Temple Committee), स्थानीय व्यापारी, पुलिस, एसडीआरएफ के जवानों ने झांकी निकाली गई, जिसमें देश-विदेश के श्रद्धालुओं ने भी प्रतिभाग किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम