Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड आप युवा मोर्चे की पहली कार्यकारणी बैठक में कर्नल कोठियाल और युवा...

आप युवा मोर्चे की पहली कार्यकारणी बैठक में कर्नल कोठियाल और युवा मोर्चा अध्यक्ष दिगमोहन नेगी ने युवाओं के साथ लिए तीन संकल्प : आप,उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड, देहरादून :

आज देहरादून में आम आदमी पार्टी के युवा मोर्चे के कार्यकारणी की पहली बैठक में कर्नल कोठियाल ,युवा मोर्चा अध्यक्ष दिगमोहन नेगी ने युवा मोर्चे के कई पदाधिकारियों के साथ बैठक की । युवा मोर्चे की इस पहली बैठक में युवा मोर्चे द्वारा प्रदेश के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए तीन अहम संकल्प प्रस्ताव
सर्वसम्मति से पारित हुए।

आप युवा मोर्चा अध्यक्ष दिगमोहन नेगी ने बताया,तीन प्रस्तावों में सबसे पहले उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्धता का संकल्प लिया गया जिसमें कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में पूरी जोश और लगन के साथ उत्तराखंड नवनिर्माण का सपना पूरा किया जाएगा और शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाया जाएगा।जिसके लिए युवा मोर्चे का हर सदस्य अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएगा।

इस बैठक में आम आदमी पार्टी युवा मोर्चा के सदस्यों ने नव निर्माण के लिए प्रतिबद्धता का संकल्प लिया और कहा, जिस उत्तराखंड राज्य को हासिल करने के लिए यहां के आंदोलनकारियों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया, चालीस से अधिक शहीदों ने बलिदान दिया, राज्य बनने के बीस साल बाद आज वह उत्तराखंड भाजपा-कांग्रेस के कुशासन के कारण बदहाल है। राज्य को इस बदहाली से निकालने के लिए आज एक और आंदोलन की जरूरत है। यह आंदोलन बीस साल के भाजपा-कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ ‘उत्तराखंड नवनिर्माण’ की राह तैयार करेगा। आम आदमी पार्टी युवा मोर्चा आज उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने का संकल्प लेता है।

वहीं आप युवा मोर्चा अध्यक्ष दिगमोहन नेगी ने कहा,दूसरा संकल्प उत्तराखंड की अस्मिता को बचाने के लिए सशक्त भू-कानून का पुरजोर समर्थन पर लिया गया जिसमें आप युवा मोर्चा उत्तराखंड की अस्मिता को बचाने के लिए राज्य में ‘सशक्त भू-कानून’ की मांग का पुरजोर समर्थन करेगा। इस दौरान उन्होंने कहा, उत्तराखंडियत को बचाने के लिए राज्य की जमीन का बचना बहुत जरूरी है । राज्य के जल,जंगल जमीन पर पहला अधिकार यहां के लोगों का बुनियादी हक है। इस हक को बचाने के लिए आज प्रदेश में मजबूत भू-कानून होना बहुत जरूरी है। इसके लिए युवा मोर्चा हर तरह के संघर्ष का संकल्प लेता है।

इसके बाद युवा मोर्चे का तीसरा संकल्प बेरोजगारी के खिलाफ संघर्ष कर युवाओं को हक दिलाने का लिया जिसमें आप अध्यक्ष ने कहा,उत्तराखंड में आज बेरोजगारी का सवाल लाखों युवाओं के लिए उनके भविष्य का सवाल है। राज्य आंदोलन के वक्त यहां के लोगों ने हर घर रोजगार का सपना देखा था लेकिन भाजपा-कांग्रेस ने 20 साल में इस प्रदेश को बेरोजगारी के मोर्चे पर देश में पहले स्थान पर खड़ा कर दिया। आज उत्तराखंड में लाखों काबिल युवा बेरोजगार हैं मगर सरकार को उनके भविष्य की परवाह नहीं है। विज्ञप्तियां,आवेदन के बाद भी कई परीक्षाएं लटकी पड़ी हैं, पांच साल से राज्य में पीसीएस की परीक्षा नहीं हुई। सरकारी विभागों में हजारों पद खाली हैं लेकिन रोजगार के नाम पर युवाओं के साथ सिर्फ और सिर्फ छलावा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी युवा मोर्चा आज उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार का हक दिलाने के लिए संघर्ष का भी संकल्प लेता है।

इस दौरान कर्नल कोठियाल ने कहा,युवा एनर्जी से भरपूर होता है और यही युवा अपनी मेहनत और लगन से कुछ भी बदल सकता है । उन्होंने कहा हमने इन युवाओं की एनर्जी को सही तरीके से उपयोग करें तो यही युवा आगे चलकर डॉ.कलाम बन सकते हैं । उन्होंने कहा,हमने इन्हीं युवाओं की ताकत और एनर्जी वहीं आप युवा मोर्चे की इस बैठक में आप प्रभारी भी पहुंचे जिन्होंने युवा मोर्चे के अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों की बैठक ली और इस दौरान उन्होंने कहा,आम आदमी पार्टी युवाओं की पार्टी है इसमें ज्यादातर लोग युवा हैं और हम मुद्दों की बात करते हैं और युवा हमसे बहुत उम्मीद लेकर बैठा है । इस प्रदेश में युवाओं को काम करने के लिए ना नीति है ना नियति,युवा बेरोजगार हैं उनमें बहुत गुस्सा है। युवा चाहते इस प्रदेश में युवाओं की सरकार बने जो विकास की नई बात कहे। उन्होंने इस दौरान बीजेपी पर भी बार बार मुख्यमंत्री बदलने और 5 सालों में प्रदेश को गर्त में डालने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा ,युवाओं के लिए बीजेपी ने कुछ किया नहीं और अब युवा मुख्यमंत्री की बात कह कर प्रदेश की जनता के साथ छलावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम