Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड HARIDWAR में अपर मेलाधिकारी ने महाशिवरात्रि के दिन पथ प्रकाश व्यवस्था पूरी...

HARIDWAR में अपर मेलाधिकारी ने महाशिवरात्रि के दिन पथ प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह दुरूस्त रखने के निर्देश दिए।

हरिद्वार : 

कुंभ मेला क्षेत्र के घाटों, सड़कों, चैराहों पर स्नान के दिन प्रकाश व्यवस्था को लेकर अपर मेलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र ने मेला नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को 11 मार्च को महाशिवरात्रि के महत्वपूर्ण स्नान के मद्देनजर इस दिन पथ प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घाटों पर लाइटिंग में दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

नगर आयुक्त जयभारत सिंह ने बताया कि कई जगह विद्युत विभाग द्वारा कनेक्शन विच्छेदित करने के कारण पथ प्रकाश की समस्या ऐसे क्षेत्रों में हो रही है। अपर मेलाधिकारी डाॅ0 मिश्र ने आपसी समन्वय से काम करने के लिए कहा।

एचआरडीए के अधिशासी अभियंता एमएन जोशी ने बताया कि प्राधिकरण 29 पोल पर लाइटिंग की व्यवस्था कर रहा है।
अपर मेलाधिकारी ने 7 मार्च तक हर हाल में काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा न होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि डिवाइडर पर कहां कहां लाइटें नहीं लगी है उसकी रिपोर्ट एक दिन के भीतर प्रस्तुत करें। अपर मेलाधिकारी ने हर जगह कार्य के बाद स्क्रैप व मलबा तुरंत हटवाने और सुरक्षा के दृष्टिकोण चेतावनी संबंधी बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए।

बैठक में यूपीडीसीसी के डीजीएम सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत बीएस पंवार, अधिशासी अभियंता यूपीसीएल पवन कुमार, सहायक अभियंता सिंचाई विभाग उत्तराखंड इंद्र कुमार, सहायक अभियंता यूपीसीएल अक्षय कपिल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम