Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड हर्रावाला रेलवे स्टेशन का 170 करोड़ रुपये से किया जाएगा कायाकल्प

हर्रावाला रेलवे स्टेशन का 170 करोड़ रुपये से किया जाएगा कायाकल्प

 देहरादून। 

उत्तर रेलवे ने देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण की तैयारी कर ली है। यात्रियों की सहूलियत के लिए इस रेलवे स्टेशन का 170 करोड़ रुपये से कायाकल्प किया जाएगा। इस प्रस्ताव पर राज्य के मुख्य सचिव एसएस संधु से चर्चा करने के लिए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल अपनी टीम के साथ आज दून आ रहे हैं। यहां दोपहर तीन बजे मुख्य सचिव के साथ उनकी बैठक होगी।

रेलवे की योजना हर्रावाला रेलवे स्टेशन तक 24 डिब्बों की ट्रेन लाने की है। इसके लिए यहां सभी प्लेटफार्म का विस्तार किया जाएगा। साथ ही मालगाड़ि‍यों के लिए अलग ट्रैक बनाया जाएगा। रेलवे स्टेशन के विस्तार के लिए स्टेशन के आसपास की भूमि का भी अधिग्रहण किया जाना है। इस भूमि का चयन कर लिया गया है। यहां वाशिंग लाइन, स्टाफ क्वार्टर, ओवरहेड टैंक समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

यह मुख्य कार्य होंगे हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर

  • कार्य———————-लागत (रुपये में)
  • भूमि अधिग्रहण———–53 करोड़
  • वाशिंग लाइन————-12 करोड़
  • स्टेबलिंग लाइन———-10 करोड़
  • सिक लाइन—————17 करोड़
  • मालगाड़ी लाइन——— सात करोड़

देहरादून-मोतीचूर के बीच ट्रैक का करेंगे निरीक्षण

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल देहरादून रेलवे स्टेशन से मोतीचूर के बीच ट्रेन से ट्रैक का निरीक्षण भी करेंगे। उनकी स्पेशल सैलून ट्रेन सुबह नौ बजे देहरादून रेलवे स्टेशन से मोतीचूर के लिए रवाना होगी। मोतीचूर से वह वापस साढ़े 11 बजे दून स्टेशन पहुंचेंगे। इसके बाद दून स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। स्टेशन के सुंदरीकरण के लिए चयनित भूमि और कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

कर्मचारी बताएंगे अपनी समस्या

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक से देहरादून रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मचारी भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान कर्मचारी उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराएंगे। नरमू देहरादून के शाखा सचिव उग्रसेन सिंह ने बताया कि कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं का ज्ञापन तैयार कर लिया है। महाप्रबंधक से रेलवे क्वार्टर और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम