Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड Haridwar MAHAKUMBH 2021 : संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गंगा में लगाई...

Haridwar MAHAKUMBH 2021 : संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गंगा में लगाई डुबकी

हरिद्वार.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिन के दौरे पर हरिद्वार में हैं. रविवार को हरिद्वार पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को गंगा में स्नान किया. हरकी पैड़ी पर स्नान के दौरान भागवत ने गंगा पूजा भी की. संघ प्रमुख को गंगा सभा से जुड़े विद्वान और पुरोहितों ने आरती करवाई. साथ ही मोहन भागवत ने महाकुंभ स्नान पर अपना अनुभव भी गंगा सभा के आधिकारिक रजिस्टर में साझा किया.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने न्यूज18 संवाददाता से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि वो जन कल्याण की प्रार्थना लिए मां गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचे हैं. साथ ही कोरोना बीमारी जल्द खत्म हो, ये प्रार्थना भी संघ मोहन भागवत की तरफ से मां गंगा से की गई.

साधु – संतों से मिलने का कार्यक्रम

संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकुंभ के बीच अपने हरिद्वार दौरे के दौरान कई तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. संघ प्रमुख पर्यावरण, स्वास्थ्य और धार्मिक आयोजनों में हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही विभिन्न अखाड़ों से जुड़े साधु – संतों से मुलाकात कर रहे हैं. सोमवार को भागवत का शांतिकुंज जाने का कार्यक्रम है.

बाबा रामदेव से मिले

संघ प्रमुख मोहन भागवत से योग गुरु बाबा रामदेव ने भी मुलाकात की. दोनों के बीच कई धार्मिक मसलों पर चर्चा हुई. विशेषकर महाकुंभ को लेकर दोनों की बात हुई. सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख के सामने बाबा रामदेव ने उत्तराखंड सरकार के द्वारा की गई महाकुंभ की तैयारियों पर संतुष्टि जताई. अन्य संतों ने भी कोरोना के बीच हो रहे महाकुंभ को कराना एक बड़ी चुनौती करार दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम