Tuesday, August 16, 2022
Home उत्तराखंड बिजली गारंटी अभियान को जनता का भरपूर समर्थन, तीस दिन में दस...

बिजली गारंटी अभियान को जनता का भरपूर समर्थन, तीस दिन में दस लाख से ज्यादा लोगों नें रजिस्ट्रेशन किया : कर्नल अजय कोठियाल

बिजली के मुद्दे पर भाजपा – कांग्रेस को कर्नल कोठियाल की खुली बहस की चुनौती, सार्वजनिक मंच पर चर्चा कर बताएं अपना रोडमैप : कर्नल कोठियाल,आप वरिष्ट नेता

देहरादून ::

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे कर्नल अजय कोठियाल ने आज प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी के बिजली अभियान को जनता द्वारा मिल रहे समर्थन पर जानकारी दी। कर्नल कोठियाल ने कहा,आप के इस अभियान को पूरे प्रदेश में जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा जिसके लिए उन्होंने जनता का धन्यवाद भी अदा किया ।

उन्होंने कहा कि महज तीस दिन की अवधि में प्रदेशभर में दस लाख आठ हजार चार सौ पांच (1008405) लोगों ने आम आदमी पार्टी की मुफ्त बिजली गारंटी योजना के तहत रजिस्ट्रेशन किया है। उन्होंने कहा कि इतनी कम अवधि में इतने ज्यादा रजिस्ट्रेशन ये बताता है कि उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी पर और उनके गारंटी पर भरोसा जता रही है।

उन्होंने कहा कि बीती 11 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने बिजली को लेकर उत्तराखंडवासियों से जो चार वादे किए, प्रदेश की जनता उन पर भरोसा जता रही है।

जिसमें 2022 में उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बिना कटौती के 24 घंटे बिजली, पुराने घरेलू बिल माफ और किसानों को मुफ्त बिजली की गारंटी की बात कही थी।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं और इस बात को उत्तराखंड की जनता भी मान रही है।

इस दौरान उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में जनता के मुद्दों को राजनीति के केंद्र में लाने की जो शुरुआत की है उससे प्रदेश की जनता पार्टी से नई उम्मीदें लगा रही है। यही वजह है कि लोगों का अपार समर्थन पार्टी को मिल रहा है।जिसका ताजा उदाहरण 30 दिनों में 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन पूरे प्रदेश में जनता ने किए हैं।

कर्नल अजय कोठियाल ने बिजली के मुद्दे पर राजनीति कर रही भाजपा और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस बिजली के मुद्दे पर जनता को भरमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पहले लोगों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात करती है, लेकिन अगले ही दिन इस वादे से मुकर जाती है। इसी तरह कांग्रेस के नेता भी कभी 100 तो कभी 200 यूनिट बिजली देने की बात करते हैं लेकिन पार्टी का इस पर कोई साफ स्टैंड नहीं है।

कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा-कांग्रेस को खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा कि अगर इन दलों के इरादे नेक हैं तो आमने-सामने आकर बिजली को लेकर अपना एजेंडा जनता के सामने रखें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा की देश के कई राज्यों में सरकार है, पहले वहां मुफ्त बिजली देकर दिखाए।

वहीं कांग्रेस नेता हरीश रावत के बिजली मुद्दे पर निशाना साधते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि जिस पंजाब राज्य के वे प्रभारी हैं वहां कांग्रेस की सरकार है और अगर हरीश रावत उत्तराखंड की जनता को मुफ्त बिजली देने को लेकर गंभीर हैं तो पहले पंजाब में मुफ्त बिजली दे कर दिखाएं।

उन्होंने कहा कि कोरी घोषणाओं के जरिए भाजपा-कांग्रेस अब तक देवभूमि की जनता को भरमाते आए हैं लेकिन अब जनता इन दलों की असलियत जान चुकी है। उन्होंने कहा कि जनता इस बार इन दोनों ही दलों को सबक सिखा कर रहेगी।

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मुफ्त बिजली कोई ‘खैरात’ नहीं बल्कि उत्तराखंड का ‘हक’ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की नदियों पर बनने वाले बांधों से देशभर में बिजली मिल रही है। तो उत्तराखंड को अपना हक क्यों नहीं मिलना चाहिए ?

उन्होंने कहा कि जिस उत्तराखंड में देश का सबसे बड़ा टिहरी बांध है, उस उत्तराखंड की जनता मंहगी बिजली खरीदने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि टिहरी बांध निर्माण के लिए यहां के लोगों ने पहले अपने गांव, खेत-खलिहान खोए और अब महंगी बिजली की दोहरी मार सहने को मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड की जनता अपने हक-हकूकों के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है और सवाल पूछ रही है कि जब दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो उत्तराखंड में क्यों नहीं ?

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नेताओं को सारी सुविधाएं मुफ्त मिलती हैं लेकिन जो मेहनतकश जनता है उसे सब कुछ महंगा मिलता है। अब जनता इसके खिलाफ खड़ी हो रही है।

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से इस कदर घबराई हुई हैं कि पार्टी के बिजली कैंपेंन को बाधित करने के लिए षड़यंत्र रचे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हमारे रास्ते में कई अड़चन डाल रही है लेकिन हम झुकने वाले नहीं हैं। कर्नल कोठियाल ने कहा कि बिजली के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान दो बार हमें गिरफ्तार किया जा चुका है, हरिद्वार में हमारे कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के गुंडों ने मार-पीट की, हमारे कैंपेंन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की मगर हम डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड वासियों को उनका हक दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए हम अपना सब कुछ झौंकने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम