Tuesday, September 27, 2022
Home उत्तर प्रदेश Ruby Khan, रूबी खान पर ‘गणेश जी’ की मूर्ति को घर लाने...

Ruby Khan, रूबी खान पर ‘गणेश जी’ की मूर्ति को घर लाने और पूजापाठ करने के कारण फतवा जारी

 उत्तर प्रदेश    अलीगढ़ 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम महिला रूबी खान (Ruby Khan) के खिलाफ कट्टरपंथी मौलवियों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश जी की मूर्ति को घर लाने और पूजापाठ करने के कारण फतवा जारी कर दिया।

घर में मंदिर…और पूजा पाठ कर रही इस महिला का नाम है रुबी खान…जी हां… सही सुना आपने रुबी खान । रुबी खान धर्म से मुसलमान हैं..लेकिन उनके दिल में गणपति के लिए भी आस्था है । इसीलिए उन्होंने अपने घर में इस बार गणपति की मूर्ति स्थापित की है..लेकिन उनकी गणेश पूजा कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों को नागवार गुजरा और देवबंद से रुबी खान के खिलाफ फतवा जारी हो गया ।

कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने उनपर सोशल मीडिया में बने रहने के लिए दिखावा करने का भी आरोप लगाया पर रूबी खान पर इसका कोई असर नहीं दिखा और उन्होंने अपनी श्रद्धा से पूजा-अर्चना जारी रखी।

Aligarh में Muslim परिवार ने की Ganesh Puja, तो Maulana को क्यों हुई तकलीफ ?
रुबी खान के दिल में फतवे का कोई भय नहीं दिखा…उन्होंने फतवे के बावजूद दिल से गणपति की पूजा कर रही हैं । धर्म गुरू फतवा दे रहे हैं तो कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवी रुबी खान को खरी खोटी सुनाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं, तमाम तरह के तानों और धमकियों से बेफिक्र रुबी खान अब गणपति विसर्जन की तैयारी में भी जुट गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम

9

8

7

6

5

4

3

2

1

प्रधानमंत्री आवास योजना में तकनीकी कारणों से कोई गरीब वंचित न रहे – मुख्यमंत्री चौहान

 मध्य-प्रदेश  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम बेहतर कार्य करते हुए प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर करें और प्रदेशवासियों को...