Saturday, August 20, 2022
Home Uncategorized क्रिकेटर स्नेह राणा होंगी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसेडर

क्रिकेटर स्नेह राणा होंगी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसेडर

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने की 1 लाख सम्मान राशि देने की घोषणा

देहरादून। 

श्री गुरु राम राय (SGRR) विश्वविद्यालय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य व दून की बेटी स्नेह राणा को सम्मानित करेगा। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने स्नेह राणा के सम्मान में एक लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की है। स्नेहा राणा श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसेडर भी होंगी। स्नेह राणा के देहरादून लौटने पर एसजीआरआर विश्वविद्यालय परिवार उन्हें सम्मानित करेगा।

स्नेह राणा ने कुछ समय पूर्व श्री दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से भेंट की थी व उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया था। स्नेह ने इंग्लैड से श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज को आॅडियो संदेश भेजकर उपलब्धि की जानकारी दी व आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने दोहराया कि श्री गुरु राम राय जी महाराज व श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज का आशीर्वाद उन पर हमेशा बना रहे। यह जानकारी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ यू.एस.रावत ने दी।
काबिलेगौर है कि हाल ही में स्नेह राणा ने इंग्लैंड में शानदार करिश्माई पारी खेलकर सबको अपनी क्रिकेट का मुरीद बना दिया। उन्होंने पर्दापण मैच में 4 विकेट झटके व दूसरी पारी में शानदार नाबाद 80 रनों की पारी खेली। एसजीआरआर पब्लिक स्कूल रेसकोर्स के ग्राउंड पर प्रैक्टिस करके वह इस मुकाम तक पहुंची हैं। एसजीआरआर स्कूल के रेसकोर्स ग्राउंड पर कोच नरेन्द्र शाह की शार्गिदगी में उन्होंने क्रिकेट की बारीकियों को सीखा व इंग्लैंण्ड में करिश्माई पारी खेलकर सबको अपनी क्रिकेट का मुरीद बना दिया।

डाॅ यू.एस. रावत ने कहा कि श्री गुरु राम राय विश्वद्यिालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने स्नेह राणा की उपलब्धि पर हर्ष जताया है। श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने कहा कि स्नेह राणा ने एसजीआरआर परिवार सहित उत्तराखण्ड व देश का नाम रोशन किया है यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। कुलपति डाॅ यू.एस. रावत ने कहा कि स्नेह राणा जैसी बेटियां आज की युवा पीढ़ी के लिए रोल माॅडल हैं। उत्तराखण्ड में लडकों के अनुपात में लड़कियों की संख्या चिंताजनक है। स्नेह राणा हमारे समाज के लिए आइना है जो संदेश देता है कि बेटियों को पढ़ाकर-बढ़ाकर राष्ट्र उन्नति की नई नींव रखी जा सकती है, इसके लिए सतत प्रयास जरूरी हैं। उन्होंने एसजीआरआर विश्वविद्यालय की ओर से उत्तराखण्ड सरकार को स्नेह राणा को बेहतर से बेहतर सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध करवाए जाने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम