लखनऊ ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात मिशन शक्ति के दूसरे चरण के शुभारंभ को लेकर की गई समीक्षा बैठक के दौरान महाशिवरात्रि, होली और अन्य पर्वों पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था किए जाने का भी निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि मेरठ, संभल, हाथरस और लखनऊ की घटनाओं में त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने पंचायत चुनाव के दृष्टिगत भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों, एसएसपी व एसपी से कहा कि इस महीने होलिका दहन होगा, जिसके दृष्टिगत सुरक्षा-व्यवस्था के सभी बंदोबस्त पहले से ही कर लिए जाएं। वरिष्ठ अधिकारी होली समितियों के पदाधिकारियों से वार्ता कर चौराहों पर होलिका दहन के बजाए पार्कों अथवा खुले स्थल पर आयोजित कराने की व्यवस्था करें। यह भी सुनिश्चित करें कि कहीं यातायात बाधित न हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर परिसर तथा आसपास के स्थानों पर साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। इसके लिए नगर विकास व पंचायतीराज विभाग अभी से अभियान चलाएं। उन्होंने होली के अवसर पर बिजली, पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने का निर्देश भी दिया।

सीएम योगी ने कहा कि होली के बाद जल्द ही पंचायत चुनाव आयोजित होंगे। इसके दृष्टिगत पुलिस पूरी सतर्कता बरते। गृह व आबकारी विभाग मिलकर अवैध शराब की बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाएं। खासकर सूबे की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जाए। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

टीकाकरण की व्यवस्थाओं पर नजर रखें भाजपा सांसद-विधायक : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास से भाजपा के सांसदों-विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग करके उनसे अपने क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण और उससे जुड़ी व्यवस्थाओं की निगरानी करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर जाएं और यह सुनिश्चित करें कि टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े। उन्हें कोई असुविधा न हो और उनके साथ किसी किस्म का भेदभाव भी न बरता जाए। वे यह भी सुनिश्चित करें कि टीकाकरण केंद्रों पर शेड, पेयजल आदि की व्यवस्था हो। वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल भी शामिल हुए।