Tuesday, December 6, 2022
Home मनोरंजन खुल चुके हैं सिनेमाघर, लेकिन फरवरी और मार्च में भी सन्नाटा- रिलीज...

खुल चुके हैं सिनेमाघर, लेकिन फरवरी और मार्च में भी सन्नाटा- रिलीज नहीं होगी एक भी बॉलीवुड फिल्म

केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति भले दे दी है। लेकिन कई राज्य सरकारों ने इस पर फिलहाल हामी नहीं भरी है। जिसका नतीजा है कि बॉलीवुड निर्माता फिल्में रिलीज करने से अभी भी कतरा रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो फरवरी और मार्च में एक भी हिंदी फिल्म थियेटर्स में रिलीज नहीं हो रही है।

जाहिर है थियेटर मालिकों के लिए यह समय किसी परीक्षा से कम नहीं। लॉकडाउन खत्म होकर भी उनकी मुसीबतें खत्म नहीं हुई हैं। मल्टीप्लेक्स मालिकों का कहना है कि, कब तक पुरानी फिल्मों के सहारे हम दर्शकों को आकर्षित कर पाएंगे। नई फिल्मों की रिलीज का कोई अता पता ही नहीं है।

जहां जनवरी भी फिल्मों से खाली रहा, फरवरी और मार्च में भी स्थिति सुधरती नहीं दिख रही है। साउथ की फिल्म ‘मास्टर’ ने भले ही दक्षिण भारत में जमकर कमाई की है, लेकिन उत्तर भारत में मामला ऐसा नहीं है। जैसा कि सलमान खान ने कुछ दिनों पहले एक इवेंट में कहा था- सिंगल स्क्रीन की हालत कब्रिस्तान जैसी हो गई है।

हॉलीवुड फिल्में

फरवरी में कुछ हॉलीवुड फिल्में थियेटर्स का सहारा बन सकती हैं। ऐसे में सिनेमाघरों का सन्नाटा टूटने की उम्मीद है। 5 फरवरी को हालीवुड फिल्म मोन्स्टर हंटर रिलीज हुई है। वहीं, 18 फरवरी को टाम एंड जैरी और 26 मार्च को गाडजिला वर्सेज कांग रिलीज होगी।

हिंदी फिल्मों का अकाल

फरवरी में जहां फिल्म ‘आधार’ को सिनेमाघर में रिलीज करने की घोषणा की गई थी, उसे भी मेकर्स ने आगे के लिए टाल दिया। सूत्रों की मानें तो अब सीधे 2 अप्रैल को रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

100 प्रतिशत क्षमता पर पुष्टि नहीं?

ट्रेड पंडितों की मानें तो अभी भी कई राज्य सरकारों ने 100 प्रतिशत क्षमता पर पुष्टि नहीं की है। जिस वजह से मेकर्स फैसला नहीं ले पा रहे हैं। जब तक राज्य सरकार सरकारें अपने यहां केंद्र की गाइड लाइन जारी नहीं करती हैं, तब तक 50% की वर्तमान क्षमता जारी रहेगी।

ईद पर राधे

अप्रैल के बाद कई फिल्में बैक टू बैक रिलीज हो सकती हैं। सलमान खान के अपनी फिल्म राधे की रिलीज पहले ही लॉक कर ली है। फिल्म ईद पर यानि की मई में रिलीज होगी। जाहिर है यह बॉक्स ऑफिस के लिए त्योहार से कम नहीं होगा।

ओवरसीज मार्केट है दूसरी वजह

वहीं, फिल्में रिलीज नहीं करने की दूसरी बड़ी वजह है ओवरसीज मार्केट। कई देशों में अभी तक लॉकडाउन पूरी तरह हटाया नहीं गया है।

2700 करोड़ का बिजनेस

रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2019 में ओवरसीज मार्केट से बॉलीवुड को 2700 करोड़ तक का मुनाफा हुआ था। भारतीय बॉक्स ऑफिस को अमेरिका से 23 प्रतिशत और यूके से 6 प्रतिशत की आय होती है। और इन दोनों ही देशों में फिलहाल सिनेमाघर पूरी तरह से नहीं खुले हैं।

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम

मुख्यमंत्री ने छीपानेर में लिफ्ट इरिगेशन परियोजना, सीहोर-हरदा सड़क का किया निरीक्षण

लिफ्ट इरिगेशन परियोजना से सीहोर और देवास जिले के 69 गाँवों को सिचाईं के लिए मिलेगा पानी : मुख्यमंत्री चौहान ईमानदार शासकीय सेवकों को पुरस्कृत...

शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करना : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बच्चों की कलाकृतियाँ देख कर अभिभूत हूँ प्रदेश में नई शिक्षा प्रणाली लागू हुई है, शिक्षा के क्षेत्र में नया इतिहास रचेंगे वह दिन भी आयेगा...

नियुक्ति – पत्रकार योगेश भट्ट बने राज्य सूचना आयुक्त ,आदेश जारी

 उत्तराखंड    देहरादून  धामी सरकार ने राज्य आंदोलनकारी व पत्रकार योगेश भट्ट को सूचना आयुक्त बनाया है। प्रभारी सचिव एस एन पांडे की ओर से 25...

पेसा एक्ट जनजातीय समाज को सफलता के शिखर पर ले जायेगा : राज्यपाल पटेल

मुख्यमंत्री चौहान समझा रहे हैं सरल भाषा में पेसा एक्ट को राज्यपाल ने वंचित वर्ग के कल्याण और समावेशी समाज बनाने के प्रयासों की सराहना...

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 10 इलैक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया

 आई०एस०बी०टी० से मालदेवता और आई०एस०बी०टी० से सहसपुर रोड चलेंगी इलैक्ट्रिक बसें देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की दून कनैक्ट सेवा के अंतर्गत 20 बसों का संचालन...