Tuesday, September 27, 2022
Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री चौहान से मेसर्स भारत ओमान रिफाईनरीज के चेयरमेन सिंह ने की...

मुख्यमंत्री चौहान से मेसर्स भारत ओमान रिफाईनरीज के चेयरमेन सिंह ने की भेंट, 45 हजार करोड़ रूपए के पूँजी निवेश के प्रस्ताव, 65 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

 मध्य प्रदेश :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज स्टेट हैंगर पर मेसर्स भारत ओमान रिफाईनरीज लिमिटेड के चेयरमेन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर अरूण कुमार सिंह ने भेंट की । मुख्यमंत्री चौहान को सिंह ने कम्पनी द्वारा सागर जिले की तहसील बीना में प्रस्तावित लगभग 45 हजार करोड़ रूपए के पूँजी निवेश की जानकारी दी। मुख्यमंत्री चौहान ने सिंह को राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। कम्पनी के निदेशक रिफाईनरीज संजय खन्ना, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एआरएस भण्डारी, मुख्य वित्तीय अधिकारी एस. राधाकृष्णन, महाप्रबंधक समन्वय आशीष गोयल और प्रबंधक के.पी. मिश्रा उपस्थित थे।

कम्पनी द्वारा प्रस्तावित पूँजी निवेश से एलएलडीपीई, एचडीपीई, पॉलीप्रोपाईलीन, बिटफगिन और बेंजीन आदि का उत्पादन किया जाएगा। इससे प्लांट आपरेशन में 1900 लोगों को प्रत्यक्ष और 5 हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त 4 से 5 वर्षों में इकाई स्थापना के लिए होने वाले निर्माण कार्य में 10 हजार और पेट्रो-केम क्लस्टर में स्थापित होने वाले उद्योगों में 50 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। परियोजना का क्रियान्वयन जनवरी 2025 तक हो सकेगा।

पूँजी निवेश की विशेषता यह है कि मेसर्स बीपीसीएल जो भारत सरकार का एक महारत्न उपक्रम है, के द्वारा बीना में पेट्रोकेमीकल कॉम्पलेक्स निर्माण के लिए सहायक इकाई की स्थापना की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम

9

8

7

6

5

4

3

2

1

प्रधानमंत्री आवास योजना में तकनीकी कारणों से कोई गरीब वंचित न रहे – मुख्यमंत्री चौहान

 मध्य-प्रदेश  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम बेहतर कार्य करते हुए प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर करें और प्रदेशवासियों को...