Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड भराड़ीसैंण पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, जिलाध्यक्षों की बैठक में होंगे शामिल

भराड़ीसैंण पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, जिलाध्यक्षों की बैठक में होंगे शामिल

भराड़ीसैंण :

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को भराड़ीसैंण पहुंचे। बताया गया कि वह यहां भाजपा जिलाध्यक्षों की बैठक को संबोधित करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को गैरसैंण में सेंटर ऑफ एक्सलेंस का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन वह रामलीला मैदान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पंडित दीन दयाल किसान कल्याण योजना के तहत प्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए वृहद ब्याज मुक्त ऋण वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इसके बाद देहरादून लौटकर उत्तराखंड परिधान म्यार पहचान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

भराड़ीसैंण  में छह दिनों में 31 घंटे 29 मिनट चला सदन

भराड़ीसैंण में चल रहा विधानसभा सत्र शनिवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है। गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद पहला बजट सत्र आयोजित किया गया। छह दिवसीय सत्र में सदन की कार्यवाही 31 घंटे 29 मिनट चली। सदन की कार्यवाही एक भी दिन स्थगित नहीं हुई है। 24वीं बार सदन में तय समयावधि के भीतर तारांकित प्रश्नों का जवाब दिया गया। पहली बार सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया गया।

शनिवार को सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में पहली बार बजट सत्र आयोजित किया गया। कोविड महामारी की स्थिति में भी सत्र शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ है। सत्र के दौरान कुल 639 प्रश्न प्राप्त हुए थे।

इसमें 11 अल्पसूचित प्रश्नों में से तीन, 186 तारांकित प्रश्नों में 50, 352 अतारांकित प्रश्नों में 85 के उत्तर दिए गए। 81 प्रश्नों को अस्वीकार किया गया। वहीं, 32 याचिकाओं को स्वीकार किया गया। नियम 300 में प्राप्त 28 सूचनाओं में से 25 को ध्यानाकर्षण और नियम 58 में प्राप्त 23 सूचनाओं को स्वीकृत किया गया। छह दिवसीय सत्र में 10 विधेयकों को पारित किया गया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र के दौरान 24वीं बार सदन के भीतर सदस्यों की ओर से पूछे गए तारांकित प्रश्नों का तय समय एक घंटा 20 मिनट में जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा के इतिहास में पहली बार डीआईपीआर से सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण किया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम