Breaking News
जंगली मशरूम खाने से आठ मजदूर हुए बीमार, सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती
महाराज ने मुख्य सचिव को प्रदेश में “एक पंचायत चुनाव” व्यवस्था लागू करने को कहा
सीएम धामी ने प्रदेश में हेली सेवाओं के विस्तार के दिये निर्देश
महाराज ने मुख्यमंत्री को सौंपा चारधाम यात्रियों की दुर्घटना सुरक्षा बीमा का चेक
आखिर क्या है केदारनाथ मंदिर के सोने का सच ?
संस्कृति मंत्री महाराज ने लोकपर्व ‘हरेला’ पर किया वृक्षारोपण
सीएम धामी के निर्देशों पर  फेरी-ठेली वालों को जारी होंगे पहचान पत्र, अनिवार्य रूप से करने होंगे प्रदर्शित
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को किये नियुक्ति पत्र प्रदान।
मुख्यमंत्री ने परेड ग्राउंड, देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में बाबा बौखनाग की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

गंगोत्री विहार में पार्क का लोकार्पण करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

कैबिनेट मंत्री बोले-विकास की गंगा का प्रवाह गंगोत्री विहार से प्रारम्भ होगा
देहरादून।  प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के गंगोत्री विहार स्थित पार्क के लोकार्पण अवसर पर स्थानीय जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास की गंगा का प्रवाह गंगोत्री विहार से ही प्रारम्भ होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः देश का प्रधान सेवक बनाने के लिए भी काबीना मंत्री ने स्थानीय लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में टिहरी से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह को विजयी बनाकर लोकसभा में भाजपा को 400 पार करवाना है।
कार्यक्रम के दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने 24 लाख की लागत से निर्मित गंगोत्री विहार में पार्क का सौन्दर्यीकरण कार्य का लोकार्पण तथा गंगोत्री विहार में पीसी टावर के पास एक और पार्क के सौन्दर्यीकरण का शिलान्यास किया। जनता को समर्पित पार्क में इस योजना के तहत बाउंडी का कार्य, लेंडस्केपिग, पाथवे, लाइंटिग, सिंटिग बैंच इत्यादि कार्य करवाये गये हैं। मंत्री जोशी ने बताया कि गंगोत्री विहार में 14 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण, रुपये 32 लाख की लागत से गंगोत्री पुल से पीसी फलैट तक सीसी सड़क निर्माण एवं गंगोत्री विहार में आंतरिक सड़कों का पैच वर्क का कार्य एवं गंगोत्री पुल का सुरक्षात्मक कार्य, सात करोड़ की लागत से गंगोत्री विहार सहित धोरणखास मे सीवर लाईन निर्माण का कार्य करवाया गया।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार लगातार जनहित के कार्य कर रही है।
इस अवसर पर गंगोत्री विहार आवासीय समिति के अध्यक्ष सोहन सिंह सजवाण, भाजपा के महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, पार्षद चुन्नी लाल, मंजीत रावत, निरंजन डोभाल, पूर्व मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, एमडीडीए के उद्यान अधिकारी आशाराम जोशी, समिति के सचिव राकेश उनियाल, उपाध्यक्ष अश्विनी मट्टू, डा0 देवशाली, टीसी उनियाल, पन्ना लाल शुक्ला, देवेन्द्र चौहान, नरेन्द्र चौहान सहित कई अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top