Saturday, August 20, 2022
Home उत्तराखंड AAP : हल्द्वानी युवा संवाद में किया कर्नल ने युवाओं से...

AAP : हल्द्वानी युवा संवाद में किया कर्नल ने युवाओं से सीधा संवाद, कई क्षेत्रीय मुद्दों पर बेबाकी से दिया जवाब

उत्तराखंड के युवा जोशीले और जांबाज,सही दिशा से संवरेगा हर युवा का भविष्य – कर्नल अजय कोठियाल,आप वरिष्ठ नेता

हल्द्वानी

आज आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल अपने युवा संवाद कार्यक्रम में हल्द्वानी पहुंचे जहां उन्होंने एक बार फिर, युवाओं के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा, उत्तराखंड के युवा जोशीले और बलशाली होते हैं। फौज में रहने के दौरान उनके साथ कई युवा सैनिक उत्तराखंडी थे जो उनके साथ सर्जिकल स्ट्राईक पर जाकर अपनी जान की परवाह किए बगैर दुश्मन पर टूट पडते थे , और उन्हीं वीर सैनिकों की बदौलत उन्हें पहली बार सेना में कीर्ति चक्र हासिल हुआ।

उन्होंने कहा,यहां के युवा बहुत प्रतिभाशाली हैं और यहां के युवाओं को अगर सही दिशा मिल जाए तो हर युवक अब्दुल कलाम बन सकता है। जिसे बस तराशने की जरुरत है। उन्होंने आगे कहा कि, यहां के युवाओं को रोजगार देना किसी युवा पर अहसान करना नहीं बल्कि हर युवा को नौकरी देना,आत्मनिर्भर बनाना सरकार की जिम्मेदारी है जिसे अब तक,किसी भी सरकार ने नहीं समझी । जिससे उत्तराखंड बेरोजगारी में आगे निकलता गया और आज देश के बेरोजगारों की श्रेणी में उत्तराखंड सबसे उपर है।कर्नल कोठियाल ने कहा,आप पार्टी ,हर युवा और महिला शक्ति का इस्तेमाल प्रदेश के नवनिर्माण में करेगी ,ताकि इस प्रदेश की दशा और दिशा बदल सके। उन्होंने कहा, प्रदेश में आप पार्टी की सरकार बनते ही लीडरशिप बेस क्वालिटी को डेवलप किया जाएगा और ये तभी मुमकिन होगा जब राजनीति में युवा आगे आंए और आप पार्टी ऐसे सभी युवाओं को पूरा मौका देगी ताकि आप पार्टी का राज्य नवनिर्माण का लक्ष्य पूरा हो सके।

उन्होंने कहा कि यहां के युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं, लेकिन आप पार्टी की कोशिश है कि ऐसी कारगर नीतियां बनाएंगी जो यहां के युवाओं को पलायन करने से रोकने के साथ ही उन्हें यहीं रोजगार मुहैया कराया जा सके। यहां के प्राकृतिक संसाधनों से ही सरकारी नौकरी के अलावा अलग अलग नीतियों के तहत यहां के युवाओं को आप पार्टी की सरकार बनते ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के पास संसाधन बहुत हैं ,लेकिन अफसोस कि सरकार इन संसाधनों का उपयोग करने में नाकाम साबित हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि यहां की सरकार की ये जिम्मेदारी है कि हर नागरिक को अच्छी शिक्षा,स्वास्थय,सडक ,बिजली ,पानी की सुविधा मिल सके । लेकिन सरकारें इसे पूरा करने में नाकाम साबित हुई हैं। टिहरी में एशिया का सबसे बडा डैम है लेकिन जो बिजली यहां पैदा हो रही है उससे उत्तराखंड को कितना लाभ मिल रहा है ,सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। इसके अलावा कई बांध यहां हैं लेकिन मौलिक अधिकार की भांति यहां के लोगों को बिजली पानी मुफ्त नहीं मिलता। आप पार्टी ने इसकी शुरुआत की है और ये बिजली सिर्फ फ्री नहीं ,बल्कि हर उत्तराखंडी का मौलिक अधिकार है।

हल्द्वानी में युवाओं ने इस संवाद के दौरान,कर्नल कोठियाल से कई क्षेत्रीय मुद्दों पर भी बात की जिसका जवाब कर्नल कोठियाल ने बेबाकी से किया। क्षेत्रीय मुद्दों जैसे ,हल्द्वानी में करोड़ों रुपए की लागत से बने स्टेडियम में घास उगने,बेहतर स्कूली शिक्षा,भू कानून,इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट,रोजगार पर युवाओं ने कर्नल कोठियाल से कई सवाल पूछे। कर्नल कोठियाल ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा,यहां अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में घास उगने के बजाय ,अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ी निकलने चाहिए। सशक्त भू कानून का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा,उत्तराखंड में सशक्त भू कानून का होना बेहद जरूरी है ।

सर्जिकल स्ट्राइक पर पूछे एक सवाल पर कर्नल कोठियाल ने एक वीडियो दिखाते हुए कहा, बीजेपी ने प्रदेश में राजनैतिक माहौल खराब कर दिया है जिस सेना को हम सब सर्वेापरि मानते हैं उसी सेना पर दिए गए केजरीवाल जी के बयान को बीजेपी आईटी सेल ने तोड मरोड कर पेश किया । लेकिन यहां के युवा समझदार हैं और वो खुद देखकर ये सुनिश्चित करें कि केजरीवाल जी का देश के सैनिकों के प्रति क्या नजरिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद,उत्तराखंड वासियों में कूट कूट कर भरा है और कोई भी उत्तराखंड वासियों को बहका नहीं सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

नवीनतम